15 मई को स्प्लिट होगा इस PSU बैंक का शेयर, 1 के बदले मिलेंगे 5 स्टॉक्स

Canara Bank stock split: अगर आपके पास भी केनरा बैंक के शेयर्स हैं तो यह स्टॉक जल्द ही स्प्लिट होने जा रहा है. इस स्टॉक के स्प्लिट होने की तारीख फिलहाल तय हो गई है. अगर आपके पास में इस पीएसयू बैंक के शेयर्स हैं तो आपके डीमैट अकाउंट में अगले महीने स

4 1 33
Read Time5 Minute, 17 Second

Canara Bank stock split: अगर आपके पास भी केनरा बैंक के शेयर्स हैं तो यह स्टॉक जल्द ही स्प्लिट होने जा रहा है. इस स्टॉक के स्प्लिट होने की तारीख फिलहाल तय हो गई है. अगर आपके पास में इस पीएसयू बैंक के शेयर्स हैं तो आपके डीमैट अकाउंट में अगले महीने से ज्यादा स्टॉक्स हो जाएंगे. इस शेयर को 1:5 के रेश्यों में स्प्लिट किया जाएगा. आज इस पीएसयू बैंक ने एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी है. स्टॉक स्प्लिट की रिकॉर्ड तारीख 15 मई तय की गई है.

क्यों लिया गया शेयर स्प्लिट का फैसला?

26 फरवरी को बोर्ड की मीटिंग हुई थी, जिसमें स्टॉक स्प्लिट को मंजूरी मिल गई थी. इस शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपये के आसपास है. केनरा बैंक के शेयरों की सप्लाई को बाजार में बढ़ाने के लिए बोर्ड ने इसको बांटने का फैसला लिया है. स्टॉक के स्प्लिट होने के बाद में शेयर की कीमत भी कम हो जाएगी तो निवेशक भी आसानी से खरीद सकेंगे. इससे रिटेल निवेशकों के लिए स्टॉक काफी अर्फोडेबल हो जाएगा.

1 के बदले मिलेंगे 5 शेयर्स

पीएसयू सेक्टर के बैंक ने अपने एक्सचेंज में कहा कि इक्विटी शेयरधारकों की पात्रता निर्धारित करने का उद्देश्य से बैंक के मौजूदा इक्विटी शेयरों को बांटने का फैसला लिया है. बता दें केनरा बैंक के एक इक्विटी शेयर को पांच इक्विटी शेयरों में बांटा जाएगा.

6 महीने में कैसा दिया रिटर्न?

Canara Bank Ltd ने निवेशकों को पिछले 6 महीने में 54.42 फीसदी का रिटर्न दिया है. 19 अक्टूबर को इस शेयर की कीमत 373 रुपये के लेवल पर थी. वहीं, 6 महीने में यह शेयर 203.50 रुपये बढ़ गया है. इसके अलावा YTD समय में यह स्टॉक 30.53 फीसदी बढ़ा है.

एक साल में लगभग दोगुना हुआ निवेशकों का पैसा

पिछले एक साल में केनरा बैंक के शेयर ने निवेशकों के पैसे को दोगुना कर दिया है. एक साल की अवधि में इस कंपनी का स्टॉक 95.71 फीसदी बढ़ा है. 19 अप्रैल 2023 को इस शेयर की कीमत 295 रुपये के लेवल पर थी. वहीं, सालभर में यह शेयर 282.40 रुपये बढ़ा है. आज इस शेयर की कीमत 577.45 रुपये पर है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Military Exercise: हार्ट, फेफड़े और मसल्स को मजबूत बनाएगी ये मिलिट्री एक्सरसाइज, मिलेंगे कई फायदे

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now